Gadar 2 Release Date News गदर 2 को भी मिले गदर जैसा प्यार : सनी देओल

Aug 7, 2023 - 23:55
Aug 7, 2023 - 22:58

Gadar 2 Release Date News सफेद पगड़ी पहनकर और ढोल- नगाड़े की धुन पर नाचते हुए सिरी फोर्ट आडिटोरियम में पहुंचे सनी देओल को देखकर सिने प्रेमियों की भीड़ उत्साह से झूम उठी जागरण फिल्म फेस्टिवल में सिनेप्रेमियों से मिलने पहुंचे सनी देओल ने अपनी हाल ही में 11 August 2023 को रिलीज होने वाली फिल्म गदर - 2 पर चर्चा करते हुए बताया कि गदर हमेशा एक प्रेम कथा ही रहेगी। प्रेम में ही ताकत है और यही ताकत इसे आगे लेकर जाएगी।

22 वर्ष पहले वर्ष 2001 में जब गदर एक प्रेमकथा बनकर रिलीज होने ही वाली थी तब किसी ने मुझसे कहा था कि लगान बहुत अच्छी फिल्म है तब गदर और लगान एक ही दिन रिलीज हुई थी। लेकिन जब रिलीज हुई तब इंडस्ट्री में किसी ने मेरी फिल्म की तारीफ नहीं की, लेकिन जनता को ये फिल्म बहुत पसंद आई। इस फिल्म को जनता ने इतना प्यार दिया कि लोगों के दिलों इसकी कहानी बैठ गई है।

रजनीगंधा और उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से आयोजित जागरण फिल्म फेस्टिवल के दिल्ली में चार दिवसीय आयोजन के अंतिम दिन रविवार को सनी देओल के साथ \'गदर-2 के निर्देशक अनिल शर्मा भी सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम पहुंचे।

इस मौके पर फिल्म की कमाई के बारे में सनी ने कहा कि लोग आज बाक्स आफिस की बात करते हैं, एक दौर था जब हम सोचते थे कि फिल्म कितने हफ्ते चलेगी। अब तो ये हैं लगता है कि फास्ट फूड की तरह भर दो सब कुछ और फिल्म दो-चार दिन में ही कमाई कर ले। ऐसे में मैं चाहता हूं कि गदर 2 मूल फिल्म कि इज्जत रखे और यह उससे किसी भी तरह से कम न हो।

गदर की कहानी लोगों की रूह में बैठ गई है।

सनी देओल ने कहा, गदर की सफलता के बाद स्थिति ये है कि हर लड़की चाहती है कि मेरा पति तारा सिंह जैसा हो और हर लड़का चाहता था मेरी पत्नी सकीना जैसी हो। ऐसा ही मेरा परिवार हो। उन्होंने कहा, आपका काम हमेशा आपकी तारीफ करेगा। गदर का सीक्वल करने के सवाल पर सनी थोड़ा भावुक हो गए फिर उन्होंने कहा 22 वर्ष में जनता ने गदर को इतनी बार देखा कि इसकी कहानी उनके न सिर्फ दिलों में बल्कि रूह में बैठी हुई है।

लोग फिर से तारा सिंह और सकीना को एक साथ देखना चाहते थे, इसलिए जनता के प्यार के लिए गदर - 2 बनी और ये कथा आगे चलनी चाहिए। सनी ने कहा कि तारा सिंह देसी हल्क और सुपरमैन हैं। इस दौरान हाल सिनेप्रेमियों की सीटियों और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा । सनी के साथ गदर - 2 के फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा भी मौजूद थे। सिनेप्रेमियों की मांग पर सनी ने अपने कुछ लोकप्रिय संवाद बोलकर उन्हें रोमांच से भर दिया। इस दौरान उन्होंने गदर के गाने पर नृत्य भी किया।

जब गदर-2 की कहानी सुन नाच उठे अनिल शर्मा

फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा ने बताया कि वो बीते 10-15 वर्षों से ये सोच रहे थे कि गदर का पार्ट-2 बने, लेकिन कोई कहानी समझ नहीं आती थी। यह गदर 2 बनाने की बात कहते हुए कहानियां लेकर सनी के पास जाते थे, लेकिन सनी कहते कि इसके लिए कोई अच्छी कहानी चाहिए | अनिल ने बताया कि उनको 70-80 कहानियां लोगों ने भेज रखी थीं, लेकिन कोई कहानी पसंद नहीं आई।

फिर एक दिन कोरोना काल से पहले वो घर में नवरात्र के आखिरी दिन हवन कर रहे थे, उस दिन घर पर गाजियाबाद में रहने वाले लेखक शक्तिमान भी हवन में आए हुए थे। वो जैसे ही हवन करके उठे और शक्तिमान की तरफ हाथ बढ़ाकर कहा, लो भई प्रसाद लो तो छूटते ही शाक्तिमान बोले अंदर चलो एक प्रसाद आपको मैं भी देता हूं। उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि शक्त्तिमान अंगद का पांव है, हिलते ही नहीं। उनको जब भी बोलो कहानी दो कहानी दो तो वो कुछ

बोलते ही नहीं है, लेकिन उस दिन जब शक्तिमान ने कहा कि उनके पास एक स्क्रिप्ट है गदर 2 को लेकर तो मुझे लगा कुछ तो है। फिर जब शक्तिमान ने पांच मिनट में कहानी सुनाई तो कहाने सुनते ही मैं उठकर खुशी से झूम उठा। मैंने उनसे कहा.. ये कमाल है। उन्होंने बताया कि उन्होंने जब सनी को कहानी का आइडिया सुनाया तो उनकी मोटी-मोटी एक्सप्रेसिव आंखों में अचानक से मोती जैसा एक आंसू आ गया।

यह सुनकर कार्यक्रम का संचालन कर रहे फिल्म समीक्षक कोमल नहाटा ने रानी से चुटकी लेते हुए कहा, टफ मैन आल्सो क्राई (बलवान इंसान भी रोता है। अनिल शर्मा ने कहा कि गदर एक प्रेम कथा फिल्म से पूरे देश की भावना जुड़ी है, फिल्म को जनता से बहुत प्रेम मिला। हजारो-लाखों लोगो की मोहब्बत बसी है गदर में उसी भावना के साथ गदर-2 बनी है। अनिल ने बताया कि इस फिल्म की एडवांस बुकिंग 12 दिन पहले शुरू की गई है, जबकि आमतौर पर फिल्मों की एडवांस बुकिंग पांच-छह दिन पहले शुरू की जाती है। फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।