Shoaib Malik News सानिया मिर्जा ने 'खुला' के तहत दिया तलाक, क्रिकेटर शोएब मलिक ने की तीसरी शादी!

Jan 21, 2024 - 15:53
Jan 21, 2024 - 16:08
Shoaib Malik News सानिया मिर्जा ने 'खुला' के तहत दिया तलाक, क्रिकेटर शोएब मलिक ने की तीसरी शादी!
संबंध विच्छेद : शोएब मलिक ने की पुष्टि, 2010 में हैदराबाद में हुआ था दोनों का निकाह

हैदराबाद. सानिया मिर्जा ने 'खुला' के तहत दिया तलाक, क्रिकेटर शोएब मलिक ने की तीसरी शादी! पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने सना जावेद के साथ निकाह कर लिया है। यह उनका तीसरा निकाह है। इससे पहले वह भारत की ही आयशा सिद्दिकी और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से निकाह कर चुके हैं। 2010 में सानिया से निकाह के लिए शोएब को आयशा से तलाक देना पड़ा था।

सानिया और शोएब के बीच काफी समय से दूरियां बढ़ने की खबरें आ रही थीं। शनिवार को शोएब ने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा कर अलग होने की पुष्टि की। सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने साफ किया है, शोएब ने नहीं, बल्कि सानिया ने ‘खुला’ के तहत तलाक दिया है। ’खुला’ के तहत एक मुस्लिम महिला को अपने पति को एकतरफा तलाक देने के अधिकार है। ’खुला’ का विकल्प सिर्फ पत्नी को होता है। सानिया-शोएब का पांच वर्ष का बेटा इजहान है।

कौन हैं सना जावेद?

पाकिस्तान की मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल सना जावेद तलाकशुदा हैं। उन्होंने 2020 में उमैर जसवाल से निकाह किया था। हालांकि, जल्द ही दोनों अलग हो गए थे। 28 साल की सना पाकिस्तान के कई टीवी शो में नजर आ चुकी हैं।

क्या होता है ‘खुला’?

‘खुला’ तलाक का एक रूप है। फर्क इतना है कि यह महिला की तरफ से लिया जा सकता है। तलाक में पुरुष अपनी पत्नी से अलग होने का फैसला करता है तो खुला में बीवी शौहर से अलग होने का फैसला करती है। इसमें दोनों की सहमति जरूरी है। खुला की प्रक्रिया उन मुस्लिम महिलाओं को सम्मानजनक तरीके से तलाक लेने का विकल्प प्रदान करता है, जो शादी से नाखुश हैं। एक बार तलाक दिए जाने के बाद पत्नी को या तो जायदाद का कुछ हिस्सा वापस करना पड़ता है या कुछ अधिकार छोड़ना पड़ता है।