ICC ODI World Cup यह हमारे लिए सही काम नहीं है, वेरान्ना... विश्व कप से ठीक पहले चैंपियन सदमे में हैं

Sep 14, 2023 - 14:38
ICC ODI World Cup यह हमारे लिए सही काम नहीं है, वेरान्ना... विश्व कप से ठीक पहले चैंपियन सदमे में हैं
यह हमारे लिए सही काम नहीं है, वेरान्ना... विश्व कप से ठीक पहले चैंपियन सदमे में हैं

ICC ODI World Cup: आईसीसी वनडे विश्व कप अब बहुत नजदीक है। क्रिकेट की दुनिया के सबसे बड़े रहस्य के लिए बस तीन हफ्ते का इंतजार है. बड़े आयोजन का उद्घाटन मैच पिछले विश्व कप के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

विश्व कप की क्लासिक लड़ाइयों में से एक न्यूजीलैंड के बीच का मैच है, जो पिछली बार खोए हुए खिताब को फिर से हासिल करने की तैयारी कर रहा है, और इंग्लैंड, जो लंबे समय तक खराब प्रतिष्ठा के बाद हासिल किए गए खिताब को बरकरार रखने की तैयारी कर रहा है। दोनों फिलहाल विश्व कप से पहले वनडे सीरीज खेल रहे हैं।

इंग्लैंड विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ टीम भेज रहा है। इयोन मोर्गन की जगह कप्तान बने जोस बटलर और बेन स्टैक्स की वापसी ने इंग्लैंड की उम्मीदें आसमान पर पहुंचा दी हैं.

लेकिन स्टार बल्लेबाज जो रूट ने थ्री लायंस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। रूट टेस्ट प्रारूप में प्रभावशाली रहे हैं लेकिन हाल के दिनों में वनडे में उस उपलब्धि को दोहरा नहीं पाए हैं।

न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे पर रूट का प्रदर्शन औसत से काफी नीचे था. रूट अपने हर मैच में एक रन पर आउट हुए।

सोफिया गार्डन्स में सीरीज के पहले मैच में रूट 15 गेंदों पर छह रन बनाकर आउट हो गए। रूट रोज़ बॉल के दूसरे वनडे में सिल्वर डक के रूप में आउट हुए, जिसे इंग्लैंड ने जीता।

रूट लंबे समय बाद लौटे जब न्यूजीलैंड की जर्सी में वापसी कर रहे ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें विकेट के सामने कैच कर लिया। रूट ने कल ओवल में सीरीज के तीसरे वनडे में सात गेंदों पर सिर्फ चार रन बनाए। रूट ने इस बार भी बोल्ट को विकेट दे दिया.

रूट ने सीरीज के तीन मैचों में सिर्फ 13 रन बनाए. 3.33 के औसत और 41.66 के स्ट्राइक रेट के साथ रूट ने सीरीज में सिर्फ एक चौका लगाया है।

रूट के इस खराब प्रदर्शन से फैंस में काफी चिंता है. लेकिन वर्ल्ड कप से पहले फैंस इस बात से तसल्ली कर सकते हैं कि उनके पास न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का एक मैच और आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज बची है.

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है लेकिन इस सीरीज में विश्व कप वाली ही टीम खेली जाएगी। इसके बाद विश्व कप के वार्म अप मैच भी होंगे. फैंस को भरोसा है कि रूट ये सभी मैच खेलकर फॉर्म में लौट आएंगे.