रॉबर्ट लेवांदोवस्की की जबरदस्त वापसी, पोलैंड को दिलाई जीत

Sep 9, 2023 - 11:18
Sep 9, 2023 - 11:20
रॉबर्ट लेवांदोवस्की की जबरदस्त वापसी, पोलैंड को दिलाई जीत

वारसॉ. रॉबर्ट लेवांदोवस्की के दो गोल की मदद से पोलैंड ने यूएफा यूरो 2024 क्वालीफायर में फरो आइलैंड्स पर 2-0 से जीत दर्ज की। लेवांदोवस्की ने इस मैच में दोनों गोल दागे। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद लेवांदोवस्की ने 73वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला और फिर 83वें मिनट में एक और गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर ली। पिछले चार मैचों में यह लेवांदोवस्की का चौथा गोल था। पोलैंड ग्रुप ई में छह अंकों के साथ चेक गणराज्य और अल्बानिया के बाद तीसरे स्थान पर है। फरो आइलैंड्स ने केवल एक अंक अर्जित किया है। रविवार को पोलैंड का मुकाबला अल्बानिया से होगा।

यूरो क्वालीफायर मैच के बाद रॉबर्ट लेवांदोवस्की का जश्न मनाने का नया अंदाज खूब वायरल हो रहा है। उन्होंने बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो और बुरा मत बोलो के अंदाज में अपने कान, आंख और मुंह बंद कर एक खास संदेश दिया। माना जा रहा है कि उन्होंने फुटबॉलरों के प्रति नस्लीय टिप्पणियों के विरोध में ऐसा किया।

बार्सिलोना के लिए अब तक नहीं कर पाए थे प्रभावित

बार्सिलोना के लिए अब तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए थे। लेकिन यहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। लेवांदोवस्की इस सीजन ही बार्सिलोना से जुड़े हैं। इस मैच के बाद पोलैंड के कप्तान ने एक नन्हे प्रशंसक को अपनी जर्सी देकर सबका दिल जीत लिया। नन्हा प्रशंसक दर्शक दीर्घा से सुरक्षा घेरा तोड़ कर मैदान में घुस आया था, लेवांदोवस्की ने उसे ना केवल जर्सी दी बल्कि गले भी लगाया।

ग्रुप-बी में फ्रांस और नीदरलैंड्स भी जीते

यूरो कप क्वालीफायर के अन्य मैचों में फ्रांस और नीदरलैंड्स ने भी जीत दर्ज की। फ्रांस ने ग्रुप-बी मैच में आयरलैंड को 2-0 से मात दी। टीम की ओर से ऑरेलियन टचोमैनी ने 19वें और मार्कस थुरम ने 48वें मिनट में गोल दागे। वहीं नीदरलैंड्स ने यूनान को 3-0 से शिकस्त दी। नीदरलैंड्स की ओर से मार्टेन डे रुन ने 17वें, कोड गाकपो ने 31वें और वॉट वेघोरस्ट ने 39वें मिनट में गोल कर टीम को जीत दिलाई।

डेनमार्क भी जीता: यूरो क्वालीफायर के ग्रुप-एच मैच में डेनमार्क ने सैन मैरिनो को 4-0 से शिकस्त दी। हंगरी और स्लोवेनिया भी जीत दर्ज करने में सफल रहे।