अल्कारेज को कठिन ड्रॉ, फाइनल से पहले नोवाक से टक्कर नहीं

Aug 26, 2023 - 20:00
Aug 26, 2023 - 20:02
अल्कारेज को कठिन ड्रॉ, फाइनल से पहले नोवाक से टक्कर नहीं
नोवाक जोकोविच व कार्लोस अल्कारेज।

न्यूयॉर्क. मौजूदा चैंपियन कार्लोस अल्कारेज को साल के चौथे व अंतिम ग्रैंड स्लेम टूर्नामेंट यूएस ओपन में मुश्किल ड्रॉ मिला है। अल्कारेज और रूस के डेनिल मेदवेदेव को एक ही हाफ में रखा गया है, जबकि विश्व नंबर दो खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ड्रॉ के दूसरे हाफ में हैं। फाइनल से पहले अल्कारेज और जोकोविच आमने-सामने नहीं होंगे। अल्कारेज का पहले दौर में जर्मनी के डोमिनिक कोएफर से सामना होगा। क्वार्टरफाइनल में उनकी टक्कर जेनिक सिनर से हो सकती है। वहीं जोकोविच पहले दौर में फ्रांस के एलेक्जेंडर मूलर से भिड़ेंगे।

जोकोविच की 24वें ग्रैंड स्लेम पर नजर

सबियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच की नजरें करियर के 24वें ग्रैंड स्लेम पर टिकी हैं। अल्कारेज ने विंबलडन फाइनल में जोकोविच का यह सपना तोड़ दिया था। दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच एक साल बाद फ्लशिंग मिडोज पर खेलने उतरेंगे। गत वर्ष कोरोना वायरस के कड़े प्रोटोकॉल के कारण उन्हें अमरीका में खेलने की इजाजत नहीं दी गई थी।

वीनस और वोज्नियाकी को मिल सकता है अनुभव का फायदा

दो बार की यूएस ओपन चैंपियन 43 साल की वीनस विलियम्स और 33 साल की डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी भी यहां अपने अनुभव का फायदा उठाना चाहेंगी। वीनस पहले दौर में स्पेन की पाउला बाडोसा से भिड़ेंगी। वहीं वोज्नियाकी का सामना क्वालीफायर खिलाड़ी से होगा। वर्ष 2020 में संन्यास लेने वाली वोज्नियाकी ने दो बच्चों के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की है।

खिताब का बचाव करने उतरेंगी स्विटेक

महिला एकल में पोलैंड की इगा स्विटेक अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरुआत स्वीडन की रेबेका पीटरसन के खिलाफ करेंगी। स्विटेक अपने पांचवें ग्रैंड स्लेम खिताब की तलाश में यहां उतरेंगी। वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त बेलारूस की आर्यना सबालेंका का पहले दौर में बेल्जियम की मैरीना जनेवस्का से सामना हो सकता है।