अल्लाह हु अकबर नहीं बोला तो कब्र में पहुंचा दूंगी। “अल्लाह हु अकबर\" बोलने का दबाव बनाने का मामला सामने आया

Aug 8, 2023 - 01:55
Aug 8, 2023 - 01:58

कानपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से “अल्लाह हु अकबर\" बोलने का दबाव बनाने का मामला सामने आया। विद्यालय में तैनात मुस्लिम सेविका पर आरोप है कि उसने बच्चों को अल्लाह हु अकबर न बोलने पर कब्र में पहुंचाने की धमकी दी। इसके साथ ही \"मदीना वालों से कहना सलाम...\" गाते उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में प्रचलित हो रहा है।

मामला कल्याणपुर ब्लाक के होरा कछार का है। विद्यालय में 47 बच्चे पढ़ते हैं। यहां कार्यरत सेविका के पति सुज्जन एक उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य थे। कोरोना से उनकी मौत होने के बाद मृतक आश्रित कोटे से पत्नी को सेविका की नौकरी मिली है। बच्चों का आरोप है कि सेविका रोजाना अल्लाह हु अकबर बोलती है और जवाब में इस न दोहराने पर कब्र में पहुंचाने की धमकी देती है। उसने कक्षा छह की एक छात्रा को शुक्रवार को चप्पल फेंककर मार दी।

एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे अधिकारी : घटनाक्रम सामने आने के बाद अधिकारी एक-दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) सुरजीत सिंह ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं थी। खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) से सोमवार तक जांच रिपोर्ट मांगी है। 10 माह से सेविका गायब थी, अगर वह दोबारा स्कूल पहुंची थी तो प्रधानाध्यापक की ओर से सूचना मिलनी चाहिए थी ।

वहीं, प्रधानाध्यापक रमाकांती ने बताया कि पिछले माह ही 14 जुलाई को पत्र लिखकर सूचना दी गई थी कि 13 जुलाई को अचानक सेविका विद्यालय पहुंच गई और गेट से ही तेज-तेज चिल्लाने लगी। वह पहले भी बच्चों के साथ मारपीट कर चुकी है। 14 जुलाई को वह फिर विद्यालय आ गई। इसके बाद बीईओ अनिल कुमार ने बीएसए को पत्र लिखा था। बीईओ ने 22 जुलाई को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है।

  • कानपुर में उच्च प्राथमिक विद्यालय में सेविका पर बच्चों को धमकाने का आरोप, वीडियो प्रचलित
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी से सोमवार तक मांगी जांच रिपोर्ट