Shark Tank India Season 3 Oyo, Zomato & Inshorts के संस्थापक नए शार्क के रूप में टैंक में शामिल हुए

Oct 15, 2023 - 12:30
Oct 15, 2023 - 13:05
Shark Tank India Season 3 Oyo, Zomato & Inshorts के संस्थापक नए शार्क के रूप में टैंक में शामिल हुए
Shark Tank India Season 3 Oyo, Zomato & Inshorts के संस्थापक नए शार्क के रूप में टैंक में शामिल हुए

Shark Tank India Season 3: शार्क टैंक इंडिया सीज़न 3 जल्द ही SonyLIV पर आ रहा है और शो की रिलीज़ से पहले, चैनल ने तीन नए शार्क की घोषणा की है जो टैंक में शामिल होंगे। शो के तीसरे सीज़न में उभरते उद्यमियों के लिए निवेश के अवसर पेश करने के लिए कुल 9 शार्क विभिन्न व्यवसायों और सौदों का मूल्यांकन करेंगे।

1- रितेश अग्रवाल ( Ritesh Agarwal ) OYO Rooms के संस्थापक

रितेश अग्रवाल OYO Rooms के संस्थापक और सीईओ हैं। 2011 में, उन्होंने “ओरावेल स्टेज़” नामक Airbnb समकक्ष की शुरुआत की। उन्होंने 2012 में एक्सेलेरेटर प्रोग्राम वेंचर नर्सरी में भाग लिया और 2013 थिएल फ़ेलोशिप के प्राप्तकर्ताओं में से एक बन गए, जिसने उन्हें $ 100,000 का अनुदान दिया। कंपनी को आधिकारिक तौर पर मई 2013 में OYO रूम्स के रूप में लॉन्च किया गया था।

सितंबर 2018 तक, OYO रूम्स ने सफलतापूर्वक 1 बिलियन डॉलर की फंडिंग जुटा ली थी। इसके अतिरिक्त, जुलाई 2019 में, यह बताया गया कि रितेश अग्रवाल ने अपनी स्वामित्व हिस्सेदारी को तीन गुना करते हुए कंपनी में 2 बिलियन डॉलर के शेयर खरीदे। उन्हें एशिया के लिए फोर्ब्स 30 अंडर 30 सूची में शामिल करके उनकी उपलब्धियों के लिए भी पहचाना गया है।

2- दीपिंदर गोयल ( Deepinder Goyal )

दीपिंदर गोयल भारत के सबसे बड़े Food Delivery APP Zomato के संस्थापक और CEO हैं। शुरुआत में 2010 में एक रेस्तरां समीक्षा मंच के रूप में स्थापित ज़ोमैटो, भारत के 1,000 से अधिक शहरों में अपनी भोजन-संबंधित सेवाओं के लिए प्रसिद्ध एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी के रूप में विकसित हुई है। अपनी पूरी यात्रा के दौरान, कंपनी कुशल निष्पादन, सावधानीपूर्वक डिज़ाइन किए गए उत्पादों और यादगार मार्केटिंग अभियानों के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता के लिए जानी जाती है जो अक्सर इंटरनेट सनसनी बन जाते हैं।

3-  अज़हर इकबाल ( Azhar Iqubal )

Indian Institute of Technology-Delhi के पूर्व छात्र, अज़हर इकबाल, व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले समाचार एकत्रीकरण ऐप इनशॉर्ट्स के सह-संस्थापक और सीईओ के रूप में कार्य करते हैं। 30 साल की उम्र में, उन्होंने दीपित पुरकायस्थ और अनुनय अरुणव के साथ मिलकर शुरुआत में इनशॉर्ट्स को एक फेसबुक पेज के रूप में लॉन्च किया।

Shark Tank India Season 3: List of All Sharks

  • रितेश अग्रवाल, संस्थापक और सीईओ, ओयो रूम्स
  • दीपिंदर गोयल, संस्थापक और सीईओ, जोमैटो
  • अज़हर इक़बाल, सह-संस्थापक और सीईओ, इनशॉर्ट्स
  • अमन गुप्ता, सह-संस्थापक और सीएमओ, boAt
  • अमित जैन, सीईओ और सह-संस्थापक, कारदेखो ग्रुप, इंश्योरेंसदेखो.कॉम
  • अनुपम मित्तल, संस्थापक और सीईओ, शादी.कॉम – पीपल ग्रुप
  • नमिता थापर, कार्यकारी निदेशक, एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स
  • विनीता सिंह, सह-संस्थापक और सीईओ, शुगर कॉस्मेटिक्स
  • पीयूष बंसल, संस्थापक और सीईओ, लेंसकार्ट.कॉम