दिल्ली नगर निगम स्कूल वर्दी के लिए दी जाने वाली राशि में कटौती 1100 से 500

Aug 10, 2023 - 10:20
Aug 25, 2023 - 01:29
दिल्ली नगर निगम स्कूल वर्दी के लिए दी जाने वाली राशि में कटौती 1100 से 500

नेता सदन मुकेश गोयल : आप निगम के नेता सदन मुकेश गोयल ने कहा- भाजपा के विशेष अधिकारी की वजह से बच्चों को वर्दी के लिए पूरी राशि नहीं मिली

नई दिल्ली: निगम स्कूलों की खराब स्थिति और छात्रों को वर्दी के लिए दी जाने वाली राशि में कटौती करने के आरोप को आम आदमी पार्टी ने भाजपा का दुष्प्रचार बताया। आप के वरिष्ठ नेता मुकेश गोयल ने कहा कि निगम स्कूलों के छात्रों के लिए वर्दी के पैसों में \'आप\' की निगम सरकार ने कोई कटौती नहीं की है। पिछले साल भाजपा के विशेष अधिकारी की वजह से बच्चों को वर्दी के लिए पूरी राशि नहीं मिली थी। इस साल आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर 1,100 रुपये मिलेंगे।

दिल्ली नगर निगम के नेता सदन मुकेश गोयल और पार्षद अंकुश नारंग ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि निगम में 2022-23 में विशेष अधिकारी नियुक्त थे। उनकी जिम्मेदारी बच्चों को समय से वर्दी उपलब्ध करवाने की थी। सर्व शिक्षा अभियान के तहत एससी-एसटी वाले बच्चों को वर्दी के लिए 600 रुपये मिलते थे। दिल्ली सरकार 500 रुपये मिलाकर देती थी।

इस तरह छात्रों को 1,100 रुपये मिलते थे, लेकिन पिछले साल आदेश आया कि 600 रुपये जो केंद्र सरकार की तरफ से मिलता है, वह सीधे बच्चों के खाते में जाएगा। ऐसे में विशेष अधिकारी की जिम्मेदारी थी कि 500 रुपये साथ के साथ ट्रांसफर करवाएं। मुकेश गोयल ने कहा कि पहले बच्चों को जो 1,100 मिलते थे, उसी तरह 2023-24 में भी मिलेंगे। पार्षद अंकुश नारंग ने कहा कि शिक्षा मंत्री आतिशी के साथ मेयर डा. शैली ओबेराय ने स्कूलों का निरीक्षण किया और स्कूलों की मरम्मत के लिए फंड जारी किया है।

दिल्ली प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि नगर निगम के स्कूलों के छात्रों को वर्दी के लिए दी जाने वाली राशि में कमी और सिर्फ अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्रों को यह सुविधा देने, छात्रों को पाठ्य सामग्री नहीं देने की सच्चाई सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी परेशान है। पार्टी के नेता अब अपनी नाकामी छिपाने के लिए अधिकारियों पर दोषारोपण कर रहे हैं।