NX 120 Electric Scooter: 130KM की लम्बी रेंज के साथ कपल्‍स के लिए सबसे अच्‍छा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

Dec 18, 2023 - 15:21
Dec 18, 2023 - 15:27
NX 120 Electric Scooter: 130KM की लम्बी रेंज के साथ कपल्‍स के लिए सबसे अच्‍छा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर
NX 120 Electric Scooter: 130KM की लम्बी रेंज के साथ कपल्‍स के लिए सबसे अच्‍छा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

NX 120 Electric Scooter: आज भारत में लगभग सभी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी ने अपने नए-नए इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में उतार दिए हैं जिस वजह से एक बेहतर इलेक्ट्रिक वाहन का चुनाव कर पाना बहुत ही मुश्किल काम हो जाता है खासकर उनके जो एक बजट कीमत में लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश करते हैं और आज हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं उसमें लंबी रेंज मिल जाती है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को  खास कर कपल्स के लिए बनाया गया है यदि आप अपने पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाना पसंद करते हैं तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

NX 120 Electric Scooter: पहले जानिए कीमत के बारे में

 NX 120 Electric Scooter के बारे में जाने से पहले हम बात कर लेते हैं कि आखिरकार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कितनी कीमत रखी गई है तो आपको बता दें कि भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,35,321/- रुपए रखी गई है जिस पर कंपनी EMI की सुविधा भी उपलब्ध करवाती है जिसमें आपको 2 साल तक के EMI प्लान मिल जाएंगे।

NX 120 Electric Scooter: जानिए फीचर्स के बारे में

NX 120 Electric Scooter में कंपनी कुछ विशेष फीचर्स प्रोवाइड करवाती है जैसे की कोंबो ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक, डीआरएल हेडलाइट, डीआरएल टैल लाइट्स, रिवर्स मोड, रिमोट लॉकिंग सिस्टम, साइड स्टैंड इग्निशन लॉक, ब्लूटूथ और वाई-फाई कनेक्टिविटी, डिजिटल स्पीड मीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर  जैसे कुछ स्पेशल फीचर्स कंपनी द्वारा दिए जाते हैं।

NX 120 Electric Scooter: जानिए मोटर पावर के बारे में

NX 120 Electric Scooter में 1.8 Kw की मोटर का प्रयोग किया गया है जो 2.2 Kw का पीक पावर पैदा करती है यह एक बीएलडीसी मोटर है इस दमदार मोटर की सहायता से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है  और कंपनी की तरफ से इसकी मोटर पर पूरे 2 साल की वारंटी भी दी जाती है।

NX 120 Electric Scooter: जानिए बैटरी और रेंज के बारे में

NX 120 Electric Scooter को पावर देने के लिए इसमें लिथियम आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है जो की 72 वोल्ट की ऊर्जा उत्पन्न करती है इसमें 34 Ah वाली बैटरी का प्रयोग किया गया है जिसे पूरा चार्ज होने में लगभग 4 घंटे का समय लग जाता है और यदि बात करें इसकी रेंज की तो फुल चार्ज होने पर इसे 130 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है, इस लंबी रेंज के साथ आप अपने पार्टनर के साथ कहीं दूर घूमने जा सकते हैं। कंपनी की बैटरी पर पूरे 3 साल की वारंटी भी देती है।