जूनियर इंजीनियर के 1324 पदों पर भर्ती का मौका और मैनेजमेंट ट्रेनी के 124 पदों पर आवेदन आमंत्रित

Jul 29, 2023 - 11:15

जूनियर इंजीनियर के 1324 पदों पर भर्ती का मौका 

कर्मचारी चयन आयोग ने केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में जूनियर इंजीनियरों के लिए 1324 पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा, डिस्क्रिप्टिव टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता में उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री (बीई-बीटेक) और कुछ अन्य पदों के लिए इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। कुछ पदों के लिए दो साल का अनुभव होना चाहिए। आमंत्रित पदों पर आवेदन के लिए आरक्षित वर्ग और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा और अन्य सभी के लिए 100 रुपए आवेदन शुल्क है।

  • योग्य उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर 16 अगस्त रात 11 बजे तक आवेदन जमा कर सकते हैं।
  • उम्मीदवार आवेदन पत्र और ऑनलाइन शुल्क में संशोधन 17 से 18 अगस्त रात 11 बजे तक कर सकते हैं।
  • एग्जाम कैलेंडर के अनुसार, एसएससी जेई 2023 टियर 1 परीक्षा अक्टूबर, 2023 के महीने में आयोजित की जाएगी।

मैनेजमेंट ट्रेनी के 124 पदों पर आवेदन किए आमंत्रित

राष्ट्रीय केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के 124 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदक की आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयुसीमा में छूट दी जाएगी। शैक्षणिक योग्यता में उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग स्नातक के अंतिम वर्ष में न्यूनतम 60 प्रतिशत कुल अंक होने अनिवार्य है। चयन ऑनलाइन टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

9 अगस्त अंतिम तिथि

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rcfltd.com पर 9 अगस्त शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए और आरक्षित वर्ग के के लिए कोई शुल्क नहीं है।