CGPSC Recruitment 2023 सीजीपीएससी: ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती

Sep 2, 2023 - 12:23
CGPSC Recruitment 2023 सीजीपीएससी: ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती

CGPSC Recruitment 2023 छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने परिवहन विभाग में ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर (टेक्निकल) के पदों पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती कुल 15 पदों के लिए है, जिसमें से 6 पद अनारक्षित हैं। आरक्षित पदों में से 2 पद अनुसूचित जाति, 5 अनुसूचित जनजाति और दो अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इच्छुक एवं योग्य आवेदक 12 सितंबर, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर करें।

जरूरी योग्यताए (CGPSC Recruitment 2023)

जरूरी है कि आवेदकों ने ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक कर रखी हो। उनकी उम्र 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक न हो। वहीं छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को आयुसीमा में अधिकतम पांच वर्ष की छूट दी जाएगी। इसके अलावा केवल छत्तीसगढ़ के अनुसूचित जाति, जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के आवेदकों को पांच वर्ष अतिरिक्त की छूट दी जाएगी।

ऐसा होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए होगा। फाइनल मेरिट लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में मिले अंकों के आधार पर बनेगी।

आवेदन शुल्क

छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। वहीं छत्तीसगढ़ से बाहर के उम्मीदवारों को 400 रुपए के शुल्क का भुगतान करना होगा।

कद-काठी संबंधी नियम

इच्छुक एवं योग्य पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 165 सेंटीमीटर होनी चाहिए। वहीं महिला उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए। पुरुष उम्मीदवार की छाती बिना फुलाए कम से कम 81.50 सेंटीमीटर और फुलाकर 86.20 सेंटीमीटर हो।