Chief Minister Siddaramaiah आइटी, ईडी से भाजपा कर रही कारोबारियों को ब्लैकमेल

Chief Minister Siddaramaiah

Oct 19, 2023 - 12:39
Chief Minister Siddaramaiah आइटी, ईडी से भाजपा कर रही कारोबारियों को ब्लैकमेल
Chief Minister Siddaramaiah आइटी, ईडी से भाजपा कर रही कारोबारियों को ब्लैकमेल

बेंगलूरु चुनावों के लिए धन वसूली का लगया आरोप: मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ( Chief Minister Siddaramaiah ) ने मुख्य विपक्षी पार्टी पर साधा निशाना आयकर विभाग की छापेमारी में बरामद हुई भारी मात्रा में नगदी को लेकर हो रही सियासत के बीच मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, धन वसूली के लिए भाजपा अमीर कारोबारियों और ठेकेदारों को आयकर और प्रवर्तन निदेशालय के जरिए ब्लैकमेल कर रही है।

सिद्धरामय्या ने दावा किया कि भाजपा को पांच राज्यों के चुनावों के लिए फंड जुटाना मुश्किल हो रहा है क्योंकि, उसकी हार तय है। अपनी पराजय की आशंका भांप कर वह अभी से बहाने खोज रही है। वे भाजपा के उस आरोप का जवाब दे रहे थे कि, आयकर विभाग के छापों में ठेकेदारों से बरामद करोड़ों रुपए सत्तारूढ़ कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावों की फंडिंग के लिए वसूला था।

सिद्धरामय्या ने सोशल मीडिया पर कहा कि भाजपा पहले की तरह धन नहीं जुटा पा रही है। आगामी पांच राज्यों के चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में उसकी हार लगभग तय है। इसके अलावा, राज्य में 40 प्रतिशत कमीशन का उसका सबसे बड़ा स्रोत भी अब बंद हो गया है। इसलिए, अमीर व्यापारियों और ठेकेदारों को ब्लैकमेल कर पैसा इकट्ठा करने के लिए आयकर विभाग तथा प्रवर्तन निदेशालय के छापे पड़वाये जा रहे हैं। अगर भाजपा चुनाव के नतीजे आने के एक दिन बाद यह बयान दे कि वे कांग्रेस के धनबल की वजह से हार गए तो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी।

भ्रष्टाचार के आरोपों को जिक्र : उन्होंने दावा किया कि, मार्च 2018 से जनवरी 2023 के बीच 12,008 करोड़ रुपए के चुनावी बांड बेचे गए। इनमें से 5,272 करोड़ रुपए भाजपा के थे। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि, क्या व्यापारियों ने यह पैसा अपनी मर्जी से दिया था या उन्हें ब्लैकमेल किया गया? उन्होंने भाजपा के कई नेताओं के नाम लिए और उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों का जिक्र किया।