मोदी छत्तीसगढ़ी नारे ‘अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबों, पीएससी (PSC) घोटाला युवाओं के साथ धोख

Oct 1, 2023 - 11:19
Oct 1, 2023 - 11:25
मोदी  छत्तीसगढ़ी नारे ‘अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबों, पीएससी (PSC) घोटाला युवाओं के साथ धोख

बिलासपुर.  PSC scam cheating youth छत्तीसगढ़ में पीएससी का घोटाला यहां के युवाओं के साथ धोखा है। मैं छत्तीसगढ़ के युवाओं का आश्वस्त करता हूं, वे लिखकर रख लें, जो भी इस मामले में दोषी हैं। भाजपा सरकार बनते ही उन पर कठोर कार्रवाई होगी। ये बातें शनिवार को बिलासपुर साइंस कॉलेज ग्राउंड में भाजपा परिवर्तन संकल्प यात्रा की समापन अवसर पर विशाल रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कही। मोदी लगभग 45 मिनट के भाषण में पूरी तरह से कांग्रेस और प्रदेश सरकार पर हमलावर रहे।

उन्होंने मंच पर पहुंचते ही विशाल जनसभा की लहर को देखते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय हो गया है। ये उत्साह परिवर्तन का सबूत है। साथ ही परिवर्तन यात्रा के छत्तीसगढ़ी नारे ‘अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबों’ का नारा लगाया व लगवाया। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं आपको ये गारंटी देने के लिए आया हूं कि आपके हर सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगा, आपका सपना अब मोदी का संकल्प है। यहां के हर परिवार का सपना तभी साकार होगा जब यहां भाजपा की सरकार होगी। दिल्ली से मैं जितनी कोशिश करूं यहां की कांग्रेस की सरकार उसको फेल करने में जुटी रहती है।

केंद्र की योजनाओं की तारीफ करना बन गया गुनाह

पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ रुपए दिए, आपके लिए पैसे के लिए कमी नहीं रखी। ये बात को यहां के उपमुख्यमंत्री जी ने रायगढ़ की सार्वजनिक सभा में स्वीकार की थी। यह बात कहना उनके लिए गुनाह बन गया। उपमुख्यमंत्री जी ने सच बोला तो इनके पार्टी के लोग उनको फांसी पर लटकाने के लिए खेल खेलने लगे। सार्वजनिक जीवन में हकीकत को छुपाया नहीं जा सकता, यदि कांग्रेस के उपमुख्यमंत्री भरी सभा में कहते हैं कि दिल्ली भेदभाव नहीं करता हैं तो इनको खुशी होनी चाहिए।

आरक्षण कानून पर महिलाओं को रहना होगा सतर्क

वहीं महिला आरक्षण बिल पर बोलते हुए मोदी ने कहा कि मोदी ने आपको दी हुई एक और गारंटी पूरी कर दी है। अब लोकसभा-विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीटें आरक्षित हो जाएंगी। नारी शक्ति वंदन कानून अब सच्चाई बन चुका है। आप सभी महिलाओं को सतर्क रहना होगा, कांग्रेस और इसके घमंडिया साथी गुस्से से भरे हुए हैं। उनकी नींद हराम हो गई है। इसी डर के कारण नए नए खेल खेल रहे हैं। इनको न चाहते हुए भी इस कानून का संसद में समर्थन करना पड़ा। लेकिन उन्होंने नया खेल शुरू किया है अब वो महिलाओं में भी फूट डालना चाहते हैं। वो नहीं चाहते कि महिलाएं संगठित हो इसलिए जातिवाद में तोड़ रहे हैं। इनके झूठ में मत फंसना।

75 लाख परिवारों को फिर से उज्ज्वला

पीएम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब आपके सपने पूरे होते हैं तो मेरी ऊर्जा बढ़ जाती है। उज्ज्वला योजना पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि पूर्व में जितने परिवार को दिया गया अब उनके परिवार बढ़ गए हैं, नए परिवार बस गए हैं तो हमने 75 लाख नए परिवारों के लिए इसकी व्यवस्था कर दी है। आने वाले दिनों में जैसी जरूरत होगी। उनको उज्ज्वला गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

वो तो मैं दिल्ली में बैठा हूं

पीएम ने कहा कि वो तो मैं दिल्ली में बैठा हूं तो थोड़ा डरते हैं, यदि इन्हें दुबारा मौका मिला तो घोटाले की हिम्मत इतनी बढ़ जाएगी कि छत्तीसगढ़ में कोई इनको रोक नहीं पाएगा। हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट हमने मंजूर किए लेकिन कांग्रेस सरकार की वजह से रुके हुए हैं या देरी से चल रहे हैं। यदि ये सरकार दुबारा आई तो यहां का भला नहीं होगा।

सीजीपीएससी की हर शिकायत की गंभीरता से जांच: सीएम बघेल

रायपुर. सीजीपीएससी को लेकर उठे विवादों के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यदि किसी तरह की कोई भी शिकायत आती है या किसी अभ्यर्थी द्वारा एक भी शिकायत की जाती है तो हर शिकायत की गंभीरता से जांच होगी। दोषी पर कार्रवाई होगी। सीएम ने युवाओं से अपील की है कि वो किसी भी तरह के बहकावे में ना आएं। अपनी तैयारी मेहनत और लगन से करते रहे। बता दें कि आयोग को एक साल में 95 शिकायत मिली थी, इनमें से 76 का निराकरण हो गया है। शेष की प्रक्रिया जारी है।

ई-मेल पर करें शिकायत

यदि किसी भी अभ्यर्थी को आयोग में शिकायत करना है तो वे आयोग के अधिकृत ई-मेल आईडी cgpsc. cg@gov. in या आयोग के कार्यालय में शिकायत कर सकते हैं।